छठी क्लास के छात्र ने व्हाट्सएप ग्रुप पर शेयर किया अश्लील वीडियो, प्रिंसिपल की शिकायत पर केस दर्ज

दिल्ली: अगर आपके बच्चे भी मोबाइल चलाते हैं तो सतर्क रहने की जरूरत है. दरअसल दिल्ली (Delhi) में कुछ दिन पहले एक सरकारी स्कूल के नाबालिग छात्र ने अपनी क्लास के व्हाट्सऐप ग्रुप में अश्लील वीडियो शेयर कर दिया था. इसके बाद पुलिस ने उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था, हालांकि बाद में पुलिस ने छात्र की काउंसलिंग कराई. बताया जा रहा है कि आरोपी बच्चा 6ठी क्लास का छात्र है. उत्तर-पूर्व जिले के डीसीपी संजय कुमार सेन के मुताबिक स्कूल के प्रिंसिपल से शिकायत मिलने के बाद प्राथमिकी दर्ज की गई थी.

एक और वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया, “प्रिंसिपल ने आरोप लगाया कि कुछ दिन पहले छात्रों में से एक ने एक अश्लील वीडियो क्लिप शेयर किया था और इस संबंध में उन्होंने अधिकारियों से कानूनी कार्रवाई करने की मांग की थी.” पुलिस ने कहा कि शिकायतकर्ता ने छात्रों से व्हाट्सऐप ग्रुप में ऐसी तस्वीरें या वीडियो शेयर नहीं करने को कहा है. अपनी शिकायत में प्रिंसिपल ने पुलिस को बताया कि कई शिक्षक और छात्र व्हाट्सऐप ग्रुप का हिस्सा हैं.

पुलिस ने की बच्चों के अभिभावकों से ये अपील

शिकायक के बाद पुलिस ने पॉक्सो एक्ट का मामला दर्ज कर छानबीन शुरू की थी. पुलिस ने वीडियो डालने वाले छात्र की माता-पिता की मौजूदगी में बुलाकर काउंसलिंग करवाई गई. वहीं पुलिस बाकी बच्चों की भी काउंसलिंग कराने पर विचार कर रही है. वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने सभी अभिभावकों से अपील की है कि वह अपने बच्चों को मोबाइल देते समय उन पर नजर रखें. इस बात का पता रहे कि उनके बच्चे कहीं कोई गलत वीडियो तो नहीं देख रहे हैं.

Related posts

Leave a Comment